हिंदी न्यूज़ – कॉमेडी क्वीन नहीं ‘रिवाल्वर रानी’ बनना चाहती भारती!

0
4


कॉमेडी क्वीन भारती सिंह हाल ही में राजीव खंडेलवाल के शो ‘जज्बात’ में पहुंची हुई थीं. स्टार्स की जिंदगी के संघर्ष, सफलता और भावनाओं की कहानी दिखाने वाले इस शो में भारती ने अपनी जिंदगी से जुड़ा एक बड़ा राज खोला. शो में बातचीत के दौरान जब होस्ट राजीव खंडेलवाल ने भारती से कहा, ‘आपकी मां को आपकी उपलब्धियों पर गर्व होगा’ तो भारती ने बताया कि उनकी मां उन्हें गर्भ में ही मार देना चाहती थी.

मां का नाम सुन इमोशनल भारती ने बताया, हमारे आर्थिक हालात ठीक नहीं थे. इस वजह से मेरी मां अबॉर्शन कराना चाहती थी. लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और आज उन्हें मुझपर गर्व है. भारती ने मां से ही जुड़ी एक और घटना सबके साथ शेयर की. उन्होंने बताया, मुझे याद है, मेरी परफॉर्मेंस से पहले मेरी मां ICU में थी, मां की ऐसी हालत देख मुझमें परफॉर्म करने की हिम्मत नहीं थी. लेकिन उन्होंने मुझे हिम्मत बंधाई और बेहतर परफॉर्म करने के लिए प्रेरित किया. उस दिन मैंने वैसा ही परफॉर्म किया.

भारती सिंह ने टेलीविजन की दुनिया में अपनी मेहनत के जरिए एक खास मुकाम हासिल किया. आज वो कॉमेडी क्वीन के रूप में पूरी दुनिया में फेमस हैं.

शुरुआती ज़िंदगीभारत के पंजाब राज्य के अमृतसर में 3 जुलाई, साल 1984 को जन्मी भारती सिंह को लोग लल्ली के नाम से भी जानते हैं. आर्ट्स में बैचलर होने के साथ-साथ भारती हिस्ट्री से पोस्ट ग्रेजुएट हैं.

भारती की शुरुआती पढाई अमृतसर के ही एक सरकारी स्कूल से हुई थी. जिसके बाद उन्होंने आर्ट्स में ग्रेजुएशन के बाद आई. के. गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी से हिस्ट्री में पोस्ट ग्रेजुएशन किया. भारती महज़ 2 साल की थीं जब उनके पिता जी की डेथ हो गई. जिसके बाद भारती और उनके एक भाई और बहन की जिम्मेदारी उनकी मां कमला सिंह पर आ गई.

भारती ने हाल ही में लेखक और टीवी की दुनिया से जुड़े हर्ष से शादी की. हर्ष एक गुजराती फैमली से हैं और भारती से उम्र में छोटे हैं. हर्ष और भारती की मुलाकात एक कॉमेडी शो के दौरान हुई थी, जिसमें हर्ष बतौर लेखक के रूप में कार्य कर रहे थे. शो के दौरान हुई मुलाकात दोस्ती में बदली और फिर दोस्ती, प्यार में जिसके बाद साल 2017 में दोनों ने शादी कर ली.

करियर
साल 2008 में आज की इस कॉमेडी क्वीन ने अपने करियर की शुरुआत बतौर कॉमेडियन ही की थी. उन्होंने टीवी शो ‘द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेन्ज’ में पार्टिसिपेट किया. हालांकि वो इस शो की विनर नहीं रहीं लेकिन उन्होंने अपनी अपनी कॉमेडी से पूरी दुनिया के दिल में जगह बना ली. जिसके बाद भारती कॉमेडी सर्कस में भी देखी गईं.

सिर्फ कॉमेडी ही नहीं भारती ने अपने डांस से भी ये साबित कर के दिखाया कि मोटापा आपके हुनर के आगे नहीं आ सकता. उन्होंने साल 2012 में झलक दिखला जा के पांचवें सीजन में भाग लिया. जिसके बाद उन्होंने साल 2017 में नच बलिए के सीजन 8 में भी देखी गईं. इस सीजन में उन्होने अपने बॉयफ्रेंड हर्ष के साथ पार्टिसिपेट किया था. इस शो के बाद ही भारती और हर्ष एक दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंध गए थे.

फ़िल्मी दुनिया में भारती
डांस और कॉमेडी ही नहीं भारती को फ़िल्मों में भी अपना हुनर दिखने का मौक़ा मिला. ‘खिलाड़ी 786’, ‘सनम रे’ जैसी हिंदी फिल्मों के साथ भारती ने पंजाबी और कन्नड़ फिल्मों में अपनी अदाकारी से लोगों का दिल जीत लिया.

यूं तो भारती भले ही आज कॉमेडी क्वीन के नाम से पहचानी जाती हों लेकिन भारती कभी खुद का करियर पिस्टल शूटिंग में देखती थी. लेकिन पैसों की कमी और जिम्मेदारियों के चलते भारती को ये चाहत खुद ही ख़त्म करनी पड़ी. और आज भारती किस मुकाम पर हैं ये बताने की जरूरत नहीं है. हम उम्मीद करते हैं कि वो यूं ही अपनी ज़िंदगी में तरक्की की सीढियां चढ़ती जाएं.

ये भी पढ़ें : राजीव खंडेलवाल के सामने लवलाइफ को याद करके रो पड़ीं दिव्यांका त्रिपाठी, Video Viral

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here