हिंदी न्यूज़ – कावेरी प्रोटेस्ट: लोक गायक कोवण गिरफ्तार, पुलिस ने लगाई गंभीर धाराएं-Tamil folk singer Kovan has been arrested by Trichy Police

0
2


कावेरी प्रोटेस्ट: तमिल लोक गायक कोवण गिरफ्तार, शांति भंग का आरोप

(फाइल फोटो- लोक गायक कोवण)

News18Hindi

Updated: April 13, 2018, 5:52 PM IST

कावरी प्रोटेस्ट के दौरान केंद्र सरकार और राज्य सरकार की आलोचना करने वाले लोक गायक कोवण को त्रिची पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. लोक गायक पर आरोप है कि उसने राज्य में दंगा फैलाने और शांती भंग करने की कोशिश की. पुलिस ने आरोपी लोक गायक पर आईपीसी की धारा 153( दंगे के लिए उकसाना), 503(आपराधिक संत्रास) और धारा 504( राज्य में शांति भंग के लिए उकसाना) लगाया है.

क्या है पूरा मामला?
तमिल लोक गायक कोवण ने प्रधानमंत्री मोदी और भारतीय जनता पार्टी की रथ यात्रा के दौरान रथ यात्रा पर एक गाना गाया था जो तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो गया था. तमिलनाडु में राज्य स्तरीय प्रोटे्स्ट कावेरी जल विवाद के समर्थन में किया जा रहा है. हाल ही में तमिलनाडु में होने वाले सभी आईपीएल मैच भी रद्द कर दिए थे. गुरुवार को जब प्रधानमंत्री मोदी ‘डिफेंस एक्सपो’ में हिस्सा लेने चेन्नई एयरपोर्ट पहुंचे, तो एयरपोर्ट के नजदीक अलंदुर इलाके में प्रदर्शनकारियों ने काले झंडे दिखाकर उनका विरोध किया. इस दौरान टीवीके नेता वेल्मुरुगन समेत अन्य लोगों को हिरासत में ले लिया गया था.

IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here