हिंदी न्यूज़ – कश्‍मीर: ईद पर छुट्टी मनाने जा रहे जवान की अपहरण के बाद हत्‍या, गोलियों से छलनी श्‍ाव मिला- Indian army jawan Aurangzeb kidnap and killed by terrorists

0
1


कश्‍मीर: ईद पर छुट्टी मनाने जा रहे अगवा जवान का गोलियों से छलनी श्‍ाव मिला

कश्मीर के पुलवामा से अगवा किए गए सेना के जवान औरंगजेब की आतंकियों ने हत्‍या कर दी. (File Photo)

News18Hindi

Updated: June 14, 2018, 10:24 PM IST

कश्मीर के पुलवामा से अगवा किए गए सेना के जवान औरंगजेब की आतंकियों ने हत्‍या कर दी. गोलियों से छलनी उनका शव पुलवामा के गुसु इलाके से बरामद किया गया. वह आतंकवाद प्रभावित शोपियां जिले में तैनात थे और छुट्टी पर घर जाते समय उनका अपहरण किया गया. अधिकारियों ने बताया कि जम्‍मू कश्‍मीर के राजौरी जिले के रहने वाले औरंगजेब ईद के मौके पर छुट्टियों में घर जा रहे थे. इस दौरान पुलवामा जिले के कलामपुरा इलाके से जवान का अपहरण कर लिया गया. इसके बाद सेना और पुलिस ने जांच व तलाश शुरू कर दी थी.

अधिकारियों ने बताया कि औरंगजेब चार जम्मू कश्मीर लाइट इनफैंट्री में थे और वर्तमान में वह शोपियां के शादीमार्ग में 44 राष्ट्रीय राइफल्स शिवर में तैनात थे. उन्होंने बताया कि इकाई के सेना के जवानों ने शोपियां में सुबह नौ बजे एक कार रोकी और चालक से औरंगजेब को शोपियां पहुंचाने के लिए कहा. रास्‍ते में कलामपोरा इलाके में आतंकियों ने गाड़ी को रोका और उनका अपहरण कर लिया. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया. जवान को पकड़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया थ.

पुलिस ने बताया कि जवान छुट्टी मनाने जा रहा था तब यह घटना हुई. इस घटना के पीछे किस संगठन का हाथ है यह अभी साफ नहीं हो पाया है. बता दें कि पिछले साल भी आतंकियों ने सेना के एक जवान उमर फयाज की अपहरण के बाद ह‍त्‍या कर दी थी. फयाज शादी में शामिल होने घर आए हुए थे. बाद में उनका शव मिला था.

(भाषा इनपुट के साथ)

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Nation News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

Updated: June 14, 2018 04:55 PM ISTVIDEO: कॉर्बेट नेशनल पार्क में जब जिप्सी के सामने आ गए गजराज

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here