हिंदी न्यूज़ – कर्क राशि वाले लोग लड़ाई-झगड़े से बचें, शारीरिक नुकसान हो सकता है/rashifal in hindi daily horoscope 27 may horoscope in hindi

0
1


हर दिन एक जैसा नहीं होता. कभी कोई दिन शुभ समाचार की सौगात लाता है तो कभी आपके सामने चुनौतियां खड़ी कर देता है. हमारा दिन कैसा रहेगा ये पता चल जाए तो हम कुछ सावधानियां बरतकर अपने दिन को और बेहतर बना सकते हैं. आइए आपको बताते हैं रविवार का दिन आपके लिए कैसा रहेगा.

मेष
चंद्रमा आज आपकी राशि से सातवें भाव में रहेगा. आज सुबह ही बुध भी आपकी राशि से आगे निकल जाएगा. आज का दिन आपके लिए काफी संभल कर कोई कदम बढ़ाने और उतनी ही सावधानी से कोई बात कहने का है. आज आप अधिकांशतः मौन ही साधे रहेंगे, और यही आपके हित में है. कोई बात कहने-सुनने या समझने में कोई गलतफहमी होगी और अपने ही नजदीकी लोगों के साथ आपके संबंधों में कोई परेशानी की स्थिति पैदा हो जाएगी. आप सावधानी और समझदारी से काम लें. आज न केवल निजी रिश्तों में, बल्कि अपने सारे निजी मामलों में भी आप थोड़े सुस्त, थोड़े परेशान रहेंगे. रिश्तों के मामले में आप किसी तरह की पहल करना तो दूर, कोई बात तक रखने के लिए तैयार नहीं होंगे. आग क्या होगा- यह आप पूरी तरह आप दूसरे पक्ष की इच्छा पर छोड़ देंगे. आज आपको कोई नया काम सौंपा जा सकता है, जिसमें आपको बहुत मेहनत करनी होगी. आपको कोई विधा या तकनीक सीखने का अवसर मिलेगा. यात्रा की संभावना बनी हुई है, तैयार रहें.संबंध- आज अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ आपके मतभेदों का परिणाम संवादहीनता की स्थिति में निकल सकता है, जो आने वाले कुछ दिनों तक बनी रह सकती है. स्वयं को शांत और तनावमुक्त बनाए रखें.

प्रोफेशन- आज आपकी पैसों की स्थिति थोड़ी कमजोर रहेगी. छिटपुट उधार भी लेना पड़ सकता है. नौकरी में मेहनत और जिम्मेदारी बढ़ेगी.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य मौसम से प्रभावित हो सकता है. पानी पीते रहें और थोड़े सावधान भी रहें.

करियर- जिन विद्यार्थियों को आज किसी प्रतियोगिता या परीक्षा में सम्मिलित होना है, वे सबसे ज्यादा विश्वास अपने सहजज्ञान पर रखें. प्रश्न कठिन नहीं होंगे, लेकिन आपको मेहनत और समझदारी से काम लेना होगा. समय एक बड़ा पहलू रहेगा.

वृषभ
चंद्रमा आज आपकी राशि से रिपु भाव में रहेगा, आपका राशिस्वामी दूसरे भाव में है. आज सुबह ही बुध भी आपकी राशि में आ चुका है. कुल मिलाकर आज का दिन आपके लिए अच्छा है. आज आपकी सबसे ज्यादा व्यस्तता घर-परिवार के बीच ही रहेगी. हो सकता है कि घर पर कई मेहमान आज एक साथ आने वाले हों. इनमें आपके मित्र भी हो सकते हैं, और रिश्तेदार भी. बहुत संभव है कि आज आने वाले मेहमानों में कोई ऐसा व्यक्ति हो, जिसने अतीत में आपको अपने नौकरी-धंधे के क्षेत्र में आगे बढ़ने में बहुत मदद की हो, और आज उसका सत्कार करके आप अपने ओर से धन्यवाद कहने की कोशिश करें. किसी न किसी कारण से आज घर पर चहल-पहल बनी रहेगी. आज की यह मेहमाननवाजी आपको अपने नौकरी-धंधे के क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए भी नए सिरे से प्रेरित करेगी और आप इसमें सफल भी रहेंगे. आज आपकी सुख-सुविधाओं में, आपकी जीवनशैली में और जीवनस्तर में सुधार होगा. दिन भर मित्रों, परिवार के लोगों और प्रेमीजनों के साथ रहने के बावजूद बीच-बीच में आप अकेलापन महसूस कर सकते हैं. आज आप ज्यादा चिंतन में न पड़ें. यात्रा का कार्यक्रम बनेगा.

संबंध- आज आप अपने प्रेमी या जीवनसाथी के प्रति बहुत सहज और मित्रतापूर्ण व्यवहार करेंगे. लेकिन अपने जीवनसाथी के प्रति कठोर शब्दों से प्रयोग से बचें, भले ही इन शब्दों के पीछे आपका कोई इरादा न हो.

प्रोफेशन- आज आपको पैसे प्राप्त होंगे, भले ही ऋण के रूप में हों. खर्चों पर नियंत्रण रखें. नौकरी में प्रगति का अवसर मिलेगा.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. लेकिन आपको अपनी माता या अपने जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता करनी पड़ सकती है.

करियर- आज विद्यार्थियों का सारा काम बहुत सरलता से और तत्परता से निपट जाएगा. पढ़ाई में खूब मन लगेगा.

मिथुन
चंद्रमा आज आपकी राशि से पंचम भाव में रहेगा. आपका राशिस्वामी बुध आज सुबह राशि परिवर्तन करके अब अपेक्षाकृत बेहतर स्थिति में आ जाएगा. आज आपके जीवन में काफी प्रगति होगी, जीवन में, जीवनशैली में सुधार होगा. आज आप बहुत फुर्ती में रहेंगे. अपने सभी कार्यों को तेजी से निपटाने की कोशिश करेंगे. आज आपकी की पुरानी समस्या भी खत्म हो जाएगी. आज आप अनजान लोगों के पचड़ों में पड़ने से दूर रहें. इसका मूल कारण यह है कि आज आपको अपने व्यक्तिगत और कामकाजी जीवन पर सबसे अधिक ध्यान देना होगा. आज की चंद्रस्थिति आपके पारिवारिक संबंधों, आपकी नौकरी की सुरक्षा के लिहाज से थोड़ी परेशानी वाली है. आज आप इस बात को लेकर सावधान रहें कि ऐसा कुछ न हो, जो आपके वैवाहिक संबंध को या आपकी नौकरी को किसी भी तरह से परेशानी में डाल सकता हो. किसी भी तरह के असंतोष को ज्यादा न बढ़ने दें. जाहिर तौर पर दो क्षेत्रों पर एक साथ ध्यान देना सरल नहीं रहेगा और इस कारण आज आपकी मानसिक उहापोह आज चरम पर होगी. अगर नौकरी में आपको कोई नया दायित्व मिला है, तो आप सावधान रहें, आपके सामने पहली ही गेंद पर आउट होने जैसी स्थिति बन सकती है. आपको अपनी बात कहने में परेशानी महसूस होगी. दिन सावधानी से बिताएं.

संबंध- आज आप अपने प्रेमी या जीवनसाथी को नाराज होने का की मौका न दें. आज अगर आपके संबंध बिगड़े, तो संभालना कठिन हो सकता है. साथ कहीं घूमने जाएं, बेहतर रहेगा.

प्रोफेशन- आज आपको पैसों का अच्छा लाभ होगा. अचानक लाभ हो सकता है. नौकरी में  कार्य के संबंध में यात्रा हो सकती है, काम चुनौतीपूर्ण रहेगा.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. चुस्ती-फुर्ती रहेगी.

करियर- आज का दिन पढ़ाई के लिए बहुत अच्छा है. विद्यार्थियों को प्रतियोगिता में सफलता मिलेगी.

कर्क
बुध का राशि परिवर्तन आपकी राशि के लिए शुभ रहेगा. लेकिन आज आपकी राशि से चौथे भाव का चंद्रमा आपके लिए उतना शुभ नहीं है. आज दिन भर आपका मन थोड़ा व्यथित और परेशान रहेगा. मन में कई तरह के तनाव रहेंगे, और आपको अपने क्रोध पर, अपनी आक्रामकता पर नियंत्रण रखना होगा. अपनी उदासी पर भी नियंत्रण रखें, मन सकारात्मक रखें. कोई काम न बने, तो उसे उसके हाल पर छोड़ दें. ज्यादा चिंता न करें. आज आपको अपनी बात कहने में, विचार व्यक्त करने में परेशानी महसूस होगी. आप कहना कुछ चाहेंगे, और मुख से कोई और बात निकलेगी. अगर आपको किसी से कोई महत्वपूर्ण बात करनी है, तो आप सारी बात को, अपने विचारों को किसी कागज पर लिख लें, और फिर जितनी संभव हो, उतनी स्पष्टता से कहने की कोशिश करें. यथासंभव सटीक बात करें. आज आपको जमीन और मकान से संबंधित ऐसे फैसले करने पड़ सकते हैं, जिनके लिए आप मन से तैयार नहीं हैं या जिनमें आपको घाटा होता साफ नजर आ रहा है.  खर्च ज्यादा होगा. किसी से अनबन हो सकती है. यात्रा हो सकती है.

संबंध- आज आप जितने सहज रहेंगे, आपके प्रेम या दाम्पत्य संबंध उतने ही सहज रहेंगे. जटिल मुद्दे और जटिल तरीके संबंधों को जटिल बना देंगे. विवाह प्रस्ताव मिलेगा.

प्रोफेशन- आज आपको पैसों का सीमित लाभ ही हो सकेगा, हालांकि अगर आप व्यापार करते हैं, तो आज आने वाले ग्राहकों की संख्या ज्यादा रहेगी. नौकरी में आज काम का दबाव ज्यादा रहेगा.

स्वास्थ्य- आज आपका पेट खराब हो सकता है. कमर-पीठ में दर्द संभव है. आज आपको अपनी माता के स्वास्थ्य की चिंता करनी हो सकती है.

करियर- आज विद्यार्थियों का पढ़ाई में बहुत मन लगेगा. दिन अच्छा है, एकांत में की गई पढ़ाई ज्यादा कारगर रहेगी.

सिंह
आज चंद्रमा आपकी राशि से तीसरे भाव में रहेगा. आज का दिन आपके लिए थोड़ा प्रतिकूल रहेगा. आप प्रयास करेंगे, आपको सफलता भी मिलेगी, लेकिन मार्ग में बाधाएं भी आएंगी. आप कोशिश करें, तो इन संभावित बाधाओं का पूर्वानुमान आसानी से लगा भी सकते हैं. आप उनके हिसाब से योजना बना कर काम करेंगे, तो आसानी से सफल रहेंगे. आज अगर आप अपने कुछ खास मित्रों से थोड़ी दूरी बना कर चलते हैं, तो आपको न केवल अपने कार्यों के लिए ज्यादा समय उपलब्ध रहेगा, बल्कि आप स्वयं भी ज्यादा मुक्त महसूस करेंगे. हालांकि आज पुराने मित्र से अचानक मुलाकात हो सकती है और परेशानी में पड़े किसी मित्र की मदद भी करनी पड़ सकती है. आज आपको अपने पारिवारिक दायित्वों को भी पूरा समय देना होगा. अगर आपका हाल ही में किसी के साथ कोई प्रेम संबंध हुआ है, तो आज वह व्यक्ति और उसकी फरमाइशें आपको बोझ महसूस होंगी.

संबंध- आज आपका प्रेमी या जीवनसाथी आप पर अपनी ऐसी इच्छाओं, फरमाइशों और योजनाओं का दबाव बनाएगा, जो या तो आपके वश में नहीं हैं, या आपको जरा भी पसंद नहीं हैं. आप अपना फैसला स्वयं करें.

प्रोफेशन- आज आपको पैतृक संपत्ति से, स्थायी संपत्ति से थोड़ा लाभ हो सकता है. अन्य मार्गों से लाभ कम ही रहेगा. नौकरी में बहुत सावधानी से काम करें.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. शाम तक थकान जरूर हो सकती है.

करियर- आज विद्यार्थियों को एकाग्रता और सावधानी बनाए रखनी होगी. लिखित उत्तरों में गलती हो सकती है.

कन्या
आज आपका राशिस्वामी बुध आपकी राशि से भाग्य भाव में आ जाएगा. चंद्रमा आज आपकी राशि से दूसरे भाव में रहेगा. आज आपका वास्ता ऐसे अनेक लोगों से पड़ेगा, जो पूरी तरह स्वार्थ प्रेरित हैं और ऊपरी तौर पर अपनापन जताते हैं. असली समस्या यह है कि इन लोगों से संपर्क आप स्वयं करेंगे और उनके साथ बातचीत में अपनी किसी समस्या का जिक्र कर देंगे. वे लोग तुरंत आपकी मदद करने के लिए तैयार हो जाएंगे और व्यक्त-अव्यक्त ढंग से अपनी स्वार्थपूर्ण शर्तें भी रख देंगे. बात आगे बढ़े, इसके पहले ही आप उनकी मदद लेने से साफ इनकार कर दें. हालांकि आज आपकी मदद से आपके किसी मित्र की रोजगार की समस्या हल हो सकती है. अपने आपको प्रसन्न बनाए रखें और किसी भी बात पर तैश में न आएं. वास्तव में आपके सामने जो समस्याएं हैं, वे व्यक्तिगत किस्म की है, और अपने व्यक्तिगत मामलों पर आपको स्वयं ध्यान देना होगा. दफ्तर में आज आपके सामने बहुत काम रहेगा. वहीं कई सारे पारिवारिक काम भी आपको आज करने हो सकते हैं. दिनचर्या में परिवर्तन होगा. जमीन या मकान खरीदने की इच्छा होगी.

संबंध- आज आपका अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ कोई पुराना विवाद सुलझ जाएगा, लेकिन शाम होते-होते कोई नया विवाद पैदा हो सकता है. आपके लिए शांत रहना बेहतर होगा. विवाह प्रस्ताव मिल भी सकता है और आप भी अपनी ओर से प्रस्ताव दे सकते हैं.

प्रोफेशन- आज खर्च ज्यादा रहेगा. अचल संपत्ति खरीदने का फैसला अभी न करें. नौकरी में काम का दबाव रहेगा.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा. भागदौड़ के कारण थकान होगी. छाले आदि मुख के रोग हो सकते हैं. छिटपुट चोट भी आ सकती है.

करियर- आज विद्यार्थियों को प्रतियोगिता में या परीक्षा में सफलता मिलेगी. इंटरव्यू सफल रहेगा.

तुला
आज गुरु और चंद्रमा आपकी राशि में हैं. आज से बुध आपकी राशि से अष्टम हो जाएगा. दिन आपके लिए अच्छा है. जितने सकारात्मक और सक्रिय रहेंगे, आपको उतनी सफलता मिलती जाएगी. प्रयास बनाए रखें, आपको अच्छे नतीजे मिलेंगे. आपके शुभचिंतक और आपके मित्र आपकी मदद के लिए लगातार उपलब्ध रहेंगे. लेकिन अगर आपने अपने किसी निजी कार्य में किसी मित्र से मदद मांगी है, तो थोड़ा सावधान रहें. वह मित्र आपकी मदद कर भी देगा, और जैसा आपने सोचा है, वैसा ही परिणाम भी आपको मिल जाएगा, लेकिन बात इसके आगे नहीं बढ़ सकेगी और आप किसी को दोषी भी नहीं ठहरा सकेंगे. लिहाजा जो कार्य आपके लिए महत्वपूर्ण हों, जो आपके निजी काम हों, उन्हें आप स्वयं ही करें और अगर आपके लिए संभव न हों, तो उन्हें छोड़ दें. किसी भी काम पर जरूरत से ज्यादा जोर न दें. थोड़े सहज रहें. आज आप अपनी क्षमता का आज पूरा उपयोग कर सकेंगे. आप अधिक से अधिक लाभ प्राप्त करने में भी सफल रहेंगे. आज आपकी महत्वाकांक्षाएं बहुत तीव्र रहेंगी. लेकिन इसमें भी जल्दबाजी न करें.

संबंध- आज अपने प्रेमी या जीवनसाथी के प्रति आपका व्यवहार बहुत प्रेमपूर्ण रहेगा. आप के बीच आपसी समझ बेहतर होगी. आपका साथी आपुकी वाणी से मुग्ध रहेगा.

प्रोफेशन- आज आपको पैसों का अचानक और अच्छा लाभ होगा. नौकरी में वेतनवृद्धि हो सकती है.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य दिन भर अच्छा रहेगा.

करियर- आज विद्यार्थियों को अपने साथियों की मदद से कोई बड़ा अध्याय पूरा करने में, प्रोजेक्ट में सफलता मिलेगी. आपकी मेहनत की सराहना भी होगी.

वृश्चिक
चंद्रमा आज आपकी राशि से बारहवें भाव में रहेगा. बुध आज सुबह ही आपकी राशि के ठीक सामने आ जाएगा. आज आपको अपनी भावनाओं पर, अपनी संवेदनशीलता पर थोड़ा नियंत्रण रखना होगा. भावनाओं में पड़े बिना आप अपने लक्ष्य पूरे करने में सफल रहेंगे. भावनाएं आज आपके लिए ध्यान भटकाने का काम करेंगी. अगर आपने एकाग्रता बनाए रखी, तो आज कई अवसर आपके सामने मौजूद होंगे और आपको उनका लाभ उठाने के लिए अपनी ओर से पूरा प्रयास करना होगा. आज आपको अपनी रोजमर्रा की चिंताओं से पूरी आजादी रहेगी. आज आप किसी बुजुर्ग रिश्तेदार से मिलने उसके घर जा सकते हैं. दिन आराम से बीतेगा. यह आपके लिए सुस्ती के बजाए विश्राम और अवकाश का दिन होगा. मनोरंजन के किसी कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं.

संबंध- आज आप अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ बातचीत में थोड़े सावधान रहें. साथी को मनाने के लिए या प्रसन्न रखने के लिए पैसे खर्च करने होंगे.

प्रोफेशन- आज आपको किसी अनपेक्षित स्रोत से धन लाभ होगा. खर्च भी आज ज्यादा रहेगा. नौकरी में आपका सम्मान और यश बढ़ेगा.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य दिन भर अच्छा रहेगा.

करियर- विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर ध्यान बनाए रखें. आज आपको प्लेसमेंट प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी.

धनु
चंद्रमा आज आपकी राशि से लाभ भाव में रहेगा. मन में तनाव और दबाव रहेगा. आज के दिन को सकारात्मक रखने के लिए आपको अपनी सोच को सकारात्मक रखना होगा. सहज रहें और किसी बात को या किसी स्थिति को ज्यादा गंभीरता से न लें. दूसरों के प्रति अपना व्यवहार मित्रतापूर्ण रखें. अपनी वाणी पर भी नियंत्रण रखें और किसी के साथ बहस में न पड़ें. आज आप अपने किसी सबसे निकट मित्र से ही ठगा हुआ सा महसूस करेंगे और स्थिति कुछ ऐसी होगी कि आप चाहकर भी कुछ नहीं कर सकेंगे. इस मामले को तुरंत भूल जाना ही आपके लिए उचित रहेगा. निरर्थक कार्यों में, गप्पबाजी में समय, ऊर्जा और धन खर्च होगा. मानसिक व शारीरिक तौर पर थोड़ी सुस्ती और थकान महसूस करेंगे. दिन आसान बनाए रखें और किसी कार्य के लिए ज्यादा जिद मन में न रखें.

संबंध- विवाह प्रस्ताव प्राप्त होगा. आज अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ आपके संबंध बहुत प्रेमपूर्ण और मधुर रहेंगे.

प्रोफेशन- आज आपको अच्छी आमदनी होगी, लेकिन हाथों-हाथ ही खर्च भी हो जाएगा. नौकरी आप के काम पर तनाव का असर रहेगा. यात्रा करनी पड़ सकती है.

स्वास्थ्य- आज आपको थोड़ी घबराहट और बेचैनी रहेगी. कंधे पर दर्द हो सकता है.

करियर- आज विद्यार्थी स्वयं को शांत चित्त रखें. परिणामों को लेकर परेशान न हों. आत्मविश्वास रखेंगे, तो सब सही होगा.

मकर
चंद्रमा आज आपकी राशि से कर्म भाव में रहेगा. आज आप मन के भटकाव को, नकारात्मक धारणाओं को सख्ती से नियंत्रण में रखें. नकारात्मक विचार आपकी सफलता को, आपकी कुशलता को, आपकी उत्पादकता को नकारात्मक ढंग से प्रभावित करेंगे. आज आप अपनी वस्तुओं की सुरक्षा को लेकर भी सावधान रहें. आज आपका कोई कीमती सामान खो भी सकता है. आज आपके निजी जीवन में कोई बड़ा परिवर्तन आएगा. यहां तक कि आपकी वेशभूषा, चाल-ढाल, दूसरों के प्रति आपका व्यवहार, आपका दृष्टिकोण और आपकी वाणी तक पहले से कहीं अधिक बेहतर हो जाएगी. किसी नए विषय या विधा पर आपका ध्यान जाएगा, और आप उसे अपने जीवन का लक्ष्य बना लेंगे. आपको महसूस होगा कि जीवन में सिर्फ धन अर्जन करना ही सबकुछ नहीं है. और साथ के जो लोग सिर्फ भौतिक सफलताओं के पीछे पड़े हैं, वे सब आपको बहुत बौने महसूस होंगे. अतीत की कोई बात मन में कौंधती रहेगी. आज आपको कोई बड़ी उपलब्धि प्राप्त हो सकती है, जिससे आपका यश बढ़ेगा. दूसरों की मदद करने का कोई मौका मिलेगा. विवादों से बच कर रहें.

संबंध- आज अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ अपने व्यवहार में आप थोड़ी परेशानी पैदा कर रहे हो सकते हैं. मन में भरी बेचैनी अपने साथी पर न उतारें, वाणी पर नियंत्रण रखें.

प्रोफेशन- अपने पैसे और कीमती चीजें संभाल कर रखें. आज आपको पैसों की कमी का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी में  आपकी साथ काम करने वालों के साथ बहस हो सकती है.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य थोड़ा कमजोर रहेगा. आंखों में दर्द या जलन हो सकती है. चोट भी लग सकती है.

करियर- आज विद्यार्थियों को अतिरिक्त मेहनत करना पड़ेगी. किसी के साथ विवाद में न पड़ें और क्लास में या हॉस्टल में अनुशासन में रहें.

कुंभ
आज चंद्रमा आपकी राशि से भाग्य भाव में रहेगा. आज आपके मन में कई तरह की समस्याएं और निराशा की भावनाएं हावी रह सकती हैं. आप पूरा दिन एकांत में रहने या विश्राम करते रहने के पक्ष में रहेंगे. लेकिन उसका भी आपको समुचित अवसर आज शायद न मिल सके. दिन अच्छा है, या कम से कम उसके कुछ पहलु अच्छे हैं, लेकिन आपके मन पर हावी चिंताएं आपको उनका आनंद लेने का अवसर नहीं देंगी. किसी धार्मिक या सामाजिक कार्यक्रम में आपको जाना हो सकता है, लेकिन वह आपको किसी शोर की तरह महसूस होगा. स्वयं को शांत और संयत रखें. अतिरिक्त धन प्राप्ति का कोई अवसर या की पार्टटाइम काम का ऑफर मिलेगा. इस पर शांति से विचार करें और सबसे पहला ध्यान अपनी सुविधा का रखें. दूसरों की मदद करने का मौका मिलेगा. जरा भी आवेश में न आएं.

संबंध- अगर आपका अपने प्रेमी या जीवनसाथी के साथ किसी तरह का मतभेद है, तो आज आप खुली और सीधी बात करें, लेकिन तैश में जरा भी न आएं. मामला सुलझ जाएगा.

प्रोफेशन- आज दिन भर कोई न कोई खर्च होता रहेगा. आपकी आमदनी बहुत अच्छी रहेगी, लेकिन खर्च हो जाएगी. नौकरी में आपको अपनी मेहनत का श्रेय न मिलने के काऱण कुंठा होगी.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. बेचैनी और सुस्ती बनी रहेगी.

करियर- आज विद्यार्थी सिर्फ अपनी मेहनत पर ध्यान दें. परिणाम आपके पक्ष में रहेंगे, लेकिन आज उनकी उम्मीद न करें.

मीन
आपका राशिस्वामी वक्री बना हुआ है, अष्टम भाव में है और आज चंद्रमा उसके साथ होगा. आज आप दिन भर प्रसन्न और उत्साहित रहने का प्रयास करें, उसके लिए आप में भारी ऊर्जा मौजूद रहेगी. हालांकि कई दिन के बाद, आज किसी घटना से आप भावनात्मक तौर पर फिर से थोड़े परेशान महसूस करेंगे. आज का दिन आप घर के भीतर बिताएंगे, तो बार-बार परेशान होते रहेंगे. मन में भावनाओं का उतार-चढ़ाव बना रहेगा. लेकिन अगर आप अधिकांश समय अपने निकट मित्रों या सहयोगियों के साथ बिताते हैं, या उन लोगों के साथ बिताते हैं, जो आपकी भावनाओं को बेहतर ढंग से समझते हैं, तो आपके लिए ज्यादगा अच्छा रहेगा. आपके मित्र या आपकी परिस्थितियां आपको कुछ नया और बेहतर करने के लिए प्रेरित करेंगी. आप किसी ऐसे काम से जुड़ेंगे, जिसके साथ बहुत सारे लोगों का हित जुड़ा हुआ होगा. हर प्रतिकूल परिस्थिति को सिर झुका कर स्वीकार करने की आवश्यकता नहीं है. आज का दिन आपके लिए अपने हितों के लिए अड़ने का है. संकोच न करें.

संबंध- सुबह के समय जीवनसाथी के साथ भारी अनबन की स्थिति बन सकती है. लेकिन इसके बाद का समय अपेक्षाकृत प्रेम और सद्भाव से बीतेगा. परस्पर समझ बेहतर होगी.

प्रोफेशन- आज आपको पैसों का बहुत अच्छा लाभ होगा. नौकरी में   आपको सफलता और सम्मान मिलेगा.

स्वास्थ्य- आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. शाम को थकान होगी.

करियर- आज विद्यार्थियों का मन पढ़ाई में कम ही लग सकेगा, लेकिन अतीत की मेहनत के बूते आप किसी प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here