हिंदी न्यूज़ – कई अफेयर के बाद इस शख्स पर कैसे आया सनी लियोनी का दिल-After Many Affairs how Sunny Lenoe Fall in Love with This Man

0
1


पिछले साल जिस शख्स को भारतीयों ने गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च किया, वो सनी लेयोनी थीं. उनकी जिंदगी में कई पुरुष आए और गए. कई अफेयर हुए. कई रिश्ते जुड़े-बिगड़े. आखिरकर जिंदगी के दरवाजे पर एक नई प्रेम कहानी ने दस्तक दी, जो दाखिल तो अजीबोगरीब तरीके से हुई, लेकिन जीवन के कैनवस पर इंद्रधनुष बन गई है.

सनी अब 37 साल की हैं. 18 साल की उम्र में पहली बार उनकी फोटो प्लेबॉय मैगजीन के कवर पर प्रकाशित हुई. तभी उन्होंने एडल्ट फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा. तब उनके पेरेंट्स को नहीं मालूम था कि वो क्या कर रही हैं. इसकी जानकारी करीब एक साल बाद उनके घर में तब हुई जब उन्हें प्लेबॉय का एक अवॉर्ड मिला और उसमें मोटी रकम भी मिली. उनकी मां बहुत नाराज हुई. पिता खासे डिस्टर्ब थे. भारतीय जड़ों के कारण उनके लिए ये जानना बहुत कष्टपूर्ण था कि बेटी ने किस ओर कदम बढ़ा लिये हैं. घर में बहुत कलह हुई. फिर सबने घुटने टेक दिए. पिता ने कह दिया जो करना हो करो, अब हम कर ही क्या सकते हैं. कनाडा के सिख और भारतीय समुदाय ने तकरीबन उनका बायकॉट ही कर दिया, क्योंकि उनकी नजर में वो भारतीय संस्कृति का अपमान कर रही थीं.

शुरुआत में कई धक्के खाए
सनी के पिता पंजाब के थे. उन्होंने लंबा समय दिल्ली में बिताया था. वहीं मां हिमाचल की रहने वाली थीं. मां-पिता ने बेहतर जीवन और रोजी – रोटी की तलाश में कनाडा का रुख किया था. वहीं पर सनी पैदा हुईं. उनका असली नाम है करनजीत कौर वोरा. हालांकि एडल्ट फिल्मों की ओर जाने से पहले उन्होंने कई तरह के काम किए थे. पहले एक जर्मन बेकरी में काम किया. फिर एक टैक्स फर्म में नौकरी की. इसके बाद नर्सिंग की पढाई, लेकिन आखिरकार गईं वो ऐसे करियर की ओर, जिसके बारे में आज भी अमेरिका और कनाडा में रहने वाले भारतीय परिवारों के लोग बिल्कुल नहीं सोचते.

पहला प्यार और बात शादी तक पहुंची थी
सनी एडल्ट फिल्मों की ओर जब कदम बढ़ा चुकी थीं तो लौटने का तो कोई सवाल ही नहीं था. प्लेबॉय के मार्केटिंग डिपार्टमेंट के बड़े अधिकारी मैट एरिकसन उन्हें प्रोमोट कर रहे थे. सनी का पहला प्यार उन्हीं के साथ परवान चढ़ा. दोनों साथ देखे जाने लगे. दोनों ने कुछ पॉर्न मूवी भी साथ-साथ की. उस समय सनी के लिए मैट्स सबकुछ थे. वो जैसा चाहते थे, सनी वैसा ही करती थीं. दोनों की उम्र में हालांकि बड़ा अंतर था. मैट्स पहले से शादीशुदा थे, लेकिन उनका तलाक हो चुका था. सनी उस समय बहुत युवा थीं.

फिर सबकुछ बिखर गया
सनी उस समय मैट्स के प्यार में इस कदर दीवानी थीं कि उनके लिए उससे बढ़कर कुछ था ही नहीं. फिर एक दिन ऐसा भी आया जबकि दोनों ने शादी का फैसला किया. वो सनी के जिंदगी का खुशनुमा दिन था. वो काफी खुश थीं. 2007 में दोनों की सगाई हो गई. लेकिन इसके बाद कुछ ऐसा हुआ कि उनमें खटपट शुरू हो गई. हालात इतने खराब हो गए कि सनी को अपने अलग रास्ते चुनने पड़े. हालांकि ये सबकुछ उनके लिए बहुत आघात देने वाला था. अब सनी को महसूस होने लगा कि मैट्स ने उनका इस्तेमाल करके उनसे फायदा ज्यादा लिया है. कुछ साल बाद जब सनी बिग बॉस रियल्टी शो में दाखिल हुईं तब मैट्स ने फिर कंपनी के जरिए बनाए गए सनी के वीडियो बनाकर उसे खूब आनलाइन बेचा और पैसा बनाया.

खाली जिंदगी में आया एक और शख्स
मैट्स की जिंदगी से निकलने के बाद खाली सी हो गई सनी की जिंदगी में वो शख्स आया, जो लंबे समय से उनका दोस्त था. वो था रसेल पीटर. जब उन्हें पहले प्यार से झटका खाने के बाद रसेल का सहारा मिला तो उन्हें लगा कि रसेल वाकई उन्हें समझता है. अब सनी की जिंदगी में प्रेम का अलग अध्याय रसेल के साथ शुरू हुआ. लेकिन ये रिश्ता भी जल्दी ही कटुता से साथ खत्म हो गया. बाद में सनी ने खुद पर बनी नेटफ्लिक्स की डॉक्यूमेंट्री में कहा, अगर आप लंबे समय से दोस्त हों तो साथ रहने के लिए सोचने ही लगते हैं, इसलिए हमने रोमांस किया. वैसे उन्होंने ये भी कहा, ये मेरी गलती थी पर रसेल से मुझे कोई शिकायत नहीं है. हम खराब तरीके से अलग हुए लेकिन हममें से किसी ने एक दूसरे के खिलाफ कुछ नहीं बोला. अब हमारे रिश्ते सामान्य हैं.

स्कूल में पहली बार बने थे अंतरंग संबंध
सनी खुद पर बनी डाक्यूमेंट्री में बताती हैं कि जब वो स्कूल में थीं तो बिंदास थीं. 16 साल की उम्र में उन्हें अपने ही स्कूल के बास्केटबाल खिलाड़ी से इश्क हो गया. वो उनके स्कूल का सबसे बेहतरीन खिलाड़ी था. उसके साथ उनके अंतरंग रिश्ते बने. लेकिन स्कूल छोड़ने के साथ ही ये प्यार भी गायब हो गया. जब सनी ने एडल्ट फिल्मों में पैर जमाने के बाद लॉस एंजिल्स में रहना शुरू किया तो उन्हें एडल्ट फिल्मों की रानी माना जाने लगा था. जिन दिनों सनी का दूसरा ब्रेकअप हुआ, उन्हीं दिनों उनकी मां का भी निधन हो गया. इसने उन्हें बुरी तरह तोड़कर रख दिया. डॉक्यूमेंट्री में उन्होंने बताया कि उन दिनों वो लंबे समय तक निराशा की स्थिति में चली गई थी.

Photo Credit Instagram

उसने प्रोपोज किया और सनी ने खारिज
तभी एक दिन लॉस एंजिल्स में एक इवेंट में उनका सामना डेनियल वेबर से हुआ. जो अपनी बैंड पार्टी के साथ एक इवेंट् में प्रोग्राम पेश करने आया हुआ था. सनी अपनी दोस्तों के साथ वहां थीं. डेनियल ने जब उन्हें देखा तो देखते ही रह गए. ये शोख लड़की उनके दिल में उतर गई थी. डेनियल ने उसी समय उन्हें प्रोपोज कर दिया. लेकिन सनी ने एक झटके में इसे खारिज कर दिया. डेनियल को लेकर उनके दिमाग में बहुत अच्छा इंप्रेसन नहीं था, बल्कि ये भी कहा कि डेनियल कभी दिमाग में भी ये बात नहीं लाए कि वो उसकी दोस्त बन सकती हैं. ये चैप्टर यहीं खत्म हो जाना चाहिए था लेकिन ऐसा हुआ कहां…

रोज घर पर पहुंचने लगे गुलाब
डेनियल ने ना जाने कहां से उनका मोबाइल नंबर और पता मालूम किया. इसके बाद रोज सनी के घर पर गुलाबों के गुलदस्ते पहुंचने लगे. साथ ही मोबाइल पर रोज ये मनुहार कि कम से कम एक बार तो उन्हें मिलकर देखें. ई-मेल से भी वो मैसेज करते रहे. सनी खारिज करती रही. गुलाब रोज आते रहे. आखिरकार जब एक महीना बीत गया और ये सिलसिला नहीं रुका तो सनी ने डेनियल को मिलने का समय दिया.

Photo Credit Instagram

वो जिंदगी की सबसे रोमांटिक डेट बन गई
सनी जानबूझकर मिलने की जगह पर इतनी देर से पहुंची कि डेनियल इंतजार करके चला जाएगा. फिर दोबारा कभी मिलने की कोशिश नहीं करेगा. लेकिन ऐसा हुआ नहीं. वो बैठा रहा. इंतजार करता रहा. सनी जब आई तो उसने कोई शिकायत भी नहीं की. सनी तो ये सोचकर आई थी कि ये मामला अब खत्म ही कर देगी लेकिन हुआ इसका उल्टा. वो डेट इतनी अच्छी और रोमांटिक रही कि सनी इस शख्स की ओर आकर्षित हो गई. ये मिलन पांच घंटे चलता रहा. दोनों का रोमांस तीन साल तक चलता रहा. धीरे धीरे डेनियल ने सनी का दिल जीत ही लिया.

Photo Credit Instagram

शादी को 11 साल
इसी बीच दोनों ने मिलकर कई एडल्ट फिल्में भी साथ कीं. कुछ समय बाद अपना प्रोडक्शन हाउस खोला. फिर उन्होंने कुछ और बिजनेस साथ शुरू किए. वर्ष 2009 में उनकी शादी हुई. शादी सिख रीतिरिवाज के साथ यहूदी परंपरा से भी हुई. इस शादी में डेनियल घर में रहकर खाना बनाते हैं. सनी के मैनेजर की भूमिका निभाते हैं. दोनों की शादी के 11 साल हो चुके हैं. जब उनकी शादी हुई थी तो ज्यादातर लोगों को लग रहा था कि ये ज्यादा नहीं चलने वाली.

अब मुंबई में जिंदगानी
जब सनी ने बिगबॉस के बाद बॉलीवुड में पारी शुरू की तो ये इतना आसान नहीं था. डेनियल अमेरिका से मुंबई रहने आ गए. अब वो आमतौर पर यहीं रहते हैं. वह हर स्क्रिप्ट पर डेनियल की मंजूरी के बाद ही हां करती हैं. सनी शानदार डांसर हैं. वह कई ब्रांड्स के एड्स भी करती हैं. वर्ष 2017 में उन्होंने एक बेबी एडाप्ट किया. उसके बाद इसी साल सरोगेसी से उनके जुडवां बेटे पैदा हुए. सनी की जिंदगी अब मजे से चल रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here