हिंदी न्यूज़ – ऐसा हो नए शादीशुदा जोड़े के बेडरूम का वास्तु, रिश्ते में आएगी खुशहाली/Vastu Tips For Newly Wed couple

0
2


नए शादीशुदा जोड़े के खुशहाल जीवन में वास्तु की भी अहम भूमिका है. उनके बेडरूम में सारी चीजें न केवल व्यवस्थित, बल्कि वास्तु के अनुसार होनी चाहिए. हम आपको बता रहे हैं कि किन चीजों को कहां रखना उनके रिश्ते को खुशहाल रखेगा.

नए शादीशुदा जोड़े का कमरा उत्तर-पश्चिम दिशा में होना चाहिए. यह दिशा आकर्षण की दिशा है, इसमें कमरा होना उनमें प्रेम बढ़ाता है.

बेडरूम चौकोर या आयताकार हो. कई बार स्पेस की कमी के कारण कमरे आड़े-तिरछे होते हैं, नए जोड़े को ऐसा कमरा न मिले, ये कोशिश होनी चाहिए.

दीवारों का रंग सुर्ख न हो तो बेहतर है. इससे रिश्ते में तनाव आ सकता है. हल्के रंग की दीवारों पर गहरे रंग के पर्दे लगाए जा सकते हैं.दर्पण बिस्तर के पीछे की ओर न हो और न ही दर्पण थोड़ा भी टूटा-फूटा हो. दर्पण का आकार भी लंबा या चौकोर हो तो ठीक रहता है.

सोते हुए पैर कभी भी दक्षिण दिशा की ओर नहीं होने चाहिए, इससे सेहत और रिश्ते दोनों पर विपरीत असर पड़ता है.

कमरे की दीवार को सजाते हुए ध्यान रखें कि किसी भी तरह की तस्वीरें न हों, जैसे रोते हुए बच्चे, बहते झरने या फिर हिंसक जानवर की तस्वीर. इससे अकारण तनाव आता है.

पानी में सेंधा नमक डालकर पोंछा लगाया जा सकता है. इससे नकारात्मक ऊर्जा कम होती है.

सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ाने के लिए कमरे में विंड चाइम लगा सकते हैं लेकिन इसे लगाते हुए भी दिशा का ध्यान रखें. ये सिर के ऊपर नहीं लटकना चाहिए.

तिजोरी या अलमारी का मुंह उत्तर दिशा की ओर होना चाहिए, इससे बरकत आती और बनी रहती है. दक्षिण की ओर मुंह वाली तिजोरी से समृद्धि घटती है.

ये भी पढ़ें-

अप्रैल में घूमिए ये 5 खूबसूरत जगहें, कभी नहीं देखें होंगे ऐसे नजारे.. !

खुद ही सारे काम करता है बच्चा ? ये समझदारी नहीं, खतरे का सिग्नल है

गर्मियों में सेहतमंद रहने के लिए ककड़ी करेगी मदद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here