हिंदी न्यूज़ – आपका भी रिश्ता दे रहा है इस तरह के संकेत तो वक्त रहते संभल जाएं/tips for healthy and happy love relationship

0
2


आपका भी रिश्ता दे रहा है इस तरह के संकेत तो वक्त रहते संभल जाएं

ये हैं टॉक्सिक रिश्ते के इशारे

News18Hindi

Updated: April 2, 2018, 3:49 PM IST

एक दिन में कोई भी रिश्ता खराब नहीं होता. लंबे वक्त तक जाने-अनजाने में हो रही कई गलतियां या आदतें इसकी वजह बनती हैं. रिलेशनशिप एक्सपर्ट ने इसपर खासा शोध किया और कुछ नतीजे निकलकर आए. हम आपको बता रहे हैं वे 5 आदतें, जो सारे नाखुश कपल्स में दिखाई देती हैं. आप भी ऐसी भूलें करते हों तो वक्त रहते संभल जाएं.

*ऐसे जोड़े हर बात पर एक-दूसरे की आलोचना करते हैं. वे ऐसा न केवल एक-दूसरे के, बल्कि सबके सामने करते हैं. इससे एक-दूसरे के लिए सम्मान खत्म हो जाता है.

*ऐसे कपल्स की एक-दूसरे से अलग कोई पहचान नहीं होती है. वे सारे वक्त दूसरे को फोन करने या उसके बारे में जानने में लगे रहते हैं. ऐसे में खीझ होना वाजिब है.

*जिन पति-पत्नी के दोस्तों का कोई दायरा नहीं होता, उनका रिश्ता लंबा नहीं चल सकता है. वे आपस में ही बातें बांटते हैं. एक-दूसरे के साथ कोई समस्या होने पर उनके पास बातें करने को कोई नहीं रहता और फिर झगड़े की शुरुआत हो जाती है.*जिन रिश्तों में डर और असुरक्षा का भाव रहता है, वो रिश्ता लंबे समय तक कतई नहीं टिक सकता. वे हर वक्त डर जताते रहते हैं और रिश्तों को जीने का वक्त नहीं मिल पाता है.

*अगर खुद पर या साथी की काबिलियत पर यकीन नहीं है तो रिश्ता टॉक्सिक होते देर नहीं लगती. कमजोर आत्मविश्वास के बूते कोई भी रिश्ता नहीं चल पाता है.

छोटे-मोटे दर्द में डॉक्टर के पास भागने की बजाए इन तरीकों से लें एक्युप्रेशर थैरेपी

दिल को दुरुस्त रखना है तो रोज पिएं कॉफी, लेकिन सिर्फ तीन कप

#Baby Food Diet: एक ऐसी डाइट जिसमें बेबी फूड शामिल कर कम समय में घटा सकते हैं ज्यादा वजन

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Lifestyle News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here