हिंदी न्यूज़ – असल ज़िंदगी में अमेरिका में मिली रानी मुखर्जी की ‘हिचकी’ वाली कहानी

0
1


असल ज़िंदगी में अमेरिका में मिली रानी मुखर्जी की 'हिचकी' वाली कहानी

रानी मुखर्जी ने फिल्म ‘हिचकी’ में टूरेट पीड़ित का किरदार निभाया था.




Updated: June 13, 2018, 4:15 PM IST

एक हैरान करने वाले संयोग में अमेरिका में एक ऐसा शख्स सामने आया जिसकी तुलना आप रानी मुखर्जी से कर सकते हैं. दरअसल अमेरिका गॉट टैलेंट एक रिएलिटी शो है, इसी शो की तर्ज पर भारत में ‘इंडिया गॉट टैलेंट’ चलाया जाता है, इस अमेरिकी शो के मंच पर एक ऐसा शख्स सामने आया जो टूरेट सिंड्रोम से पीड़ित है.

टूरेट सिंड्रोम भारत में तब चर्चा में आया जब रानी मुखर्जी की फिल्म ‘हिचकी’ रिलीज़ हुई. रानी ने इस फिल्म में एक ऐसी अध्यापिका की भूमिका निभाई जो टूरेट सिंड्रोम से पीड़ित है और लगातार हिचकी लेती रहती है.

रानी को फ़िल्म में हिचकियों से जूझते हुए दिखाया गया है लेकिन टूरेट सिंड्रोम में शरीर का कोई भी अंग लगातार फड़क सकता है और आप इसे रोकने के लिए कुछ नहीं कर सकते.

सरकारी आँकड़ो के अनुसार भारत में टूरेट सिंड्रोम के 10 लाख से ज्यादा केस हर साल रिकॉर्ड किए जाते. रानी मुखर्जी की फिल्म के बाद इस सिंड्रोम पर काफी चर्चा हुई और अब अमेरिकी स्टैंड अप कॉमेडियन सैमुअल जे कोमरो को चर्चा मिल रही है.सैमुअल ने बताया कि वो लगातार लगने वाले झटको से परेशान होते हैं और इस दौरान उनकी आँखे झपकती रहती हैं जिससे सामने वाले को उनकी बात कुछ से कुछ समझ आती है. सैमुअल एक रेडियो जॉकी भी हैं और उनके अनुभव को सुनने वाले जजेस भी पेट पकड़ कर हँसे. हालांकि सैमुअल ने रानी मुखर्जी वाली हिचकी नहीं देखी है पर हो सकता है हिचकी पार्ट 2 इसी शख्स पर बन जाए.

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Entertainment News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here