हिंदी न्यूज़ – अब इस काम को करने के लिए आप कर सकते हैं Google की मदद-Now You can help Google eliminate spam from Search

0
1


अब इस काम को करने में आप कर सकते हैं Google की मदद

बदल रहा है गूगल सर्च का तरीका

News18Hindi

Updated: June 12, 2018, 11:33 AM IST

यह सब जानते हैं कि गूगल स्पैम को रिमूव करने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की मदद लेता है. हालांकि यह काफी इफेक्टिव साबित हो रहा है. लेकिन गूगल अब इसे और बेहतर बनाना चाहता है और इसके लिए उसने यूजर्स के फीडबैक मांगे हैं.

गूगल ने पिछले साल 90,000 यूजर्स की रिपोर्ट्स के आधार पर सर्च रिजल्ट्स में से स्पैम हटाए थे. अब गूगल ने स्पैम को हटाने के लिए यूजर्स के फीडबैक मांगे हैं और आप ऐसे कंपनी की मदद कर सकते हैं.

कंपनी में ग्लोबल सर्च आउटरीच लीड जुआन फेलिप रिंकन ने कहा कि गूगल का आर्टिफिशियल सिस्टम सर्च रिजल्ट्स से लगातार स्पैम को हटाने का काम कर रहा है. लेकिन उन्होंने स्पैम के लिए यूजर्स का भी फीडबैक मांगा है.

सेंड फीडबैक बटन

उन्होंने यूजर्स से स्पैम, मालवेयर और अन्य परेशानी के बारे में गूगल को बताने के लिए ‘सेंड फीडबैक’ बटन क्लिक कर के स्पैम के बारे में बताने को कहा है. यह बटन सर्च रिजल्ट पेज के नीचे होता है.

पिछले साल बेबसाइट ओनर्स को गूगल ने भेजे लाखों नोटिफिकेशन
रिपोर्ट के अनुसार गूगल ने वेबसाइट ओनर्स को उनके सर्च रिजल्ट्स को प्रभावित करने वाले स्पैम के बारे में बताने के लिए पिछले साल 45 मिलियन ऑटोमेटेड और 6 मिलियन मैनुअल नोटिफिकेशन भेजे थे.

ये भी पढ़ेंः
अब अपने डेस्कटॉप से ही भेज पाएंगे text मैसेज, Google ला रहा है नया फीचर

 

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Tech News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here