हिंदी न्यूज़ – अब अपने डेस्कटॉप से ही भेज पाएंगे टेक्सट मैसेज, Google ला रहा है नया फीचर- You may able to send text messages from Desktop soon; Google to unveil new feature

0
1


अब अपने डेस्कटॉप से ही भेज पाएंगे text मैसेज, Google ला रहा है नया फीचर

इसका पहला सबूत Chrome OS पर ‘SMS Connect’ के रूप में देखने को मिला था. अब एक बार फिर से इसके आने के कुछ सबूत मिले हैं.

News18Hindi

Updated: June 12, 2018, 2:38 PM IST

जल्दी ही गूगल डेस्कटॉप यूजर के लिए एक बेहतरीन फीचर लाने वाला है. इसके जरिए यूजर अपने डेस्कटॉप से ही अपनी फैमिली और दोस्तों को मैसेज भेज पाएंगे. इसका पहला सबूत Chrome OS पर ‘SMS Connect’ के रूप में देखने को मिला था. अब एक बार फिर से इसके आने के कुछ सबूत मिले हैं. ये कोड Chromium Gerrit repository पर पाए गए हैं जिन्हें खोजने का काम XDA Developers website ने किया है. कोड में स्पष्ट तौर पर ‘CrOS Android Messages integration’ का जिक्र किया गया है. मतलब कि एसएमएस कनेक्ट फीचर ChromeOS यूजर के लिए उपलब्ध होगा. इसे chrome://flags page पर जाकर चालू किया जा सकेगा.

अभी Google ने नहीं खोले हैं अपने सारे पत्ते:

ये नया फीचर कैसे काम करेगा, इसके बारे में अभी पता नहीं चल पाया है. लेकिन जो पता चला है तो वह ये है कि इस फीचर को फोन से जोड़ना होगा. साथ ही यह भी तय नहीं है कि यह फीचर बाजार में कब आएगा. गूगल के ChromeOS के पास अब खुद के ऑरिजिनल प्रोडक्ट बनाने वाले बहुत कम साधन हैं. इस साल मार्च में Acer ने अपना पहला ChromeOS वाला टेबलेट लॉन्च किया था, यह खासतौर पर स्टूडेंट्स के लिए लॉन्च किया गया था.

इसकी खूबियों की बात करें तो टैबलेट में 9.7 इंच की डिस्प्ले है. इसमें सामने 2MP HD webcam है साथ ही डुअल माइक्रोफोन है. इसके बैक में 5MP कैमरा है. एप्पल का दावा बै कि उसका क्रोमबुक 9 घंटे तक की बैटरी लाइफ देता है. इसी महीने की बात है जब गूगल ChromeOS 67 डिजाइन 2.0 के साथ आया था. इसमें स्क्रीन को जैसे चाहो मोड़ा जा सकता था और साथ ही कई और फीचर भी उपलब्ध थे.ये भी पढ़ें: शियोमी ने किया ये बड़ा फैसला, मेक इन इंडिया को ऐसे होगा फायदा
ये भी पढ़ें: चैटिंग के साथ-साथ WhatsApp पर ऐसे करें कमाई

News18 Hindi पर Jharkhand Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Tech News in Hindi यहां देखें.

और भी देखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here