हिंदी न्यूज़ – अगर आप भी ऐसे प्यार जताते हैं तो संभल जाएं, रिश्ता है खतरे में/ Loving Someone Too Much Kills the Love

0
4


अगर आप भी ऐसे प्यार जताते हैं तो संभल जाएं, रिश्ता है खतरे में

ज्यादा प्यार भी रिश्ता खत्म कर सकता है

News18Hindi

Updated: April 12, 2018, 3:43 PM IST

आपको भी लगता है कि आप अपने साथी को बेहद प्यार दे रहे हैं, हरदम उसके बारे में सोच रहे हैं तो ये रिश्ते के लिए खतरे का सिग्नल है. जरूरत से ज्यादा प्यार जताना रिश्ते में पर्सनल स्पेस को खत्म कर सकता है. आप भी ऐसे प्यार जताते हैं तो तुरंत संभल जाएं.

साथी कब, क्या कर रहा है, ये जानने की कोशिश रिश्ता खराब कर देती है. बार-बार चेक किया जाना बच्चे को भी पसंद नहीं आता, फिर ये तो एडल्ट हैं. स्पेस दें और खुद भी तसल्ली से रहें.

बात-बात पर हक जताना बंद कर दें. दोस्तों या परिवार के बीच आप ऐसे जताते हैं कि अगले पर आपका ही हक है तो ये किसी में भी चिड़चिड़ाहट ला सकता है. आपका पहला हक है लेकिन कम से कम सबके बीच ये न जताएं.

जरूरी नहीं कि आपका पार्टनर हर छोटी से छोटी बात भी आप से पूछ कर करे. मिलकर फैसले लेना और बात होती है और दखलंदाजी दूसरी बात. आप अपने फैसले दूसरे पर न थोपें.कभी भी उसके फोन या सोशल अकाउंट में तांक-झांक की कोशिश न करें. ये बताता है कि आपका प्यार कितना उथला है. प्यार में शक की गुंजाइश नहीं होती है. अगर आपको कोई बात जाननी ही हो तो सीधे पूछें.

पार्टनर के साथ वक्त बिताएं लेकिन छुट्टी के वक्त भी पूरा दिन उसके साथ रहने की कोशिश उसे परेशान कर सकती है. सबके पास अपने लिए भी वक्त होना चाहिए, भले ही वो उसे किसी भी तरह से बिताए. आप खुद अपने साथ वक्त गुजारें.

ये भी पढ़ें-

ब्लडग्रुप के हिसाब से जानें क्या है सही डायट प्लान

आप भी साथी से अपनी तनख़्वाह डिस्कस नहीं करते? पड़ सकते हैं मुश्किल में

चांदी के गहने काले पड़ गए हैं? इन तरीकों से बनेंगे नए जैसे

IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Lifestyle News in Hindi यहां देखें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here